BreakingEducationExclusiveNationalPoliticsUncategorized

BREAKING: परीक्षा में पाकिस्तान को लेकर पूछे सवाल पर प्रदेश में मचा बवाल, इस सवाल के पूछे जानें से प्रदेश में गरमाई राजनीति, शिक्षा मंत्री ने कही ये बड़ी बात…

भोपाल, 13 जुलाई 2021। राजधानी भोपाल में स्‍थित भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय के राजनीति शास्‍त्र की परीक्षा में पाकिस्तान को लेकर पूछे सवाल पर प्रदेश में बवाल मच गया है। इस मामले में आज उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव का बयान सामने आया है। मंत्री ने कार्रवाई की बात करते हुए यूनिवर्सिटी से बात करने की बात कही है।मंत्री मोहन यादव ने कहा कि हमारी लाइन स्पष्ट है।

हमारी राष्ट्रभक्ति को लेकर कोई सवाल नहीं उठाए जा सकते। वैसे हमारे शत्रुराष्ट्र पाकिस्तान से हमारे संबंध जगजाहिर है। लेकिन इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

पाकिस्तान के संविधान की विशेषता बताएं

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के कई विश्‍वविद्यालयों में परीक्षाओं का दौर चल रहा है। भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय में भी ओपन बुक पद्धति से परीक्षाएं चल रही हैं। वहीं बीए द्वितीय वर्ष की राजनीति शास्त्र के प्रश्नपत्र में पूछा गया कि ‘पाकिस्तान के संविधान की विशेषता को बताएं’। वहीं अब इस सवाल पर मध्यप्रदेश की राजनीति गरमा गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button