Monday, November 19, 2018
Home > Technology > जल्द आने वाले Oneplus 6T स्मार्टफोन के बारे में लीक हुई यह जानकारी

जल्द आने वाले Oneplus 6T स्मार्टफोन के बारे में लीक हुई यह जानकारी

वनप्लस के अगले फ्लैगशिप के लिए ‘वनप्लस 6 टी’ मोनिकर की पुष्टि हुई है, जिसमें दो स्रोतों से पुष्टि हुई है। यह अमेज़ॅन इंडिया पर लिस्‍ट होगा। यह हैंडसेट देश में अपने मंच के लिए विशिष्ट होगा। इसके अलावा, ई-रिटेलर ने आने वाले वनप्लस 6 टी के लिए एक लैंडिंग पृष्ठ सूचीबद्ध किया है।

Oneplus 6T का होगा बोलबाला

Oneplus 6T नाम से यह डिवाइस अक्टूबर में पेश किया जा सकता है। इसके साथ ही वनप्लस इंडिया ने ब्रांड एंबेसडर अमिताभ बच्चन का स्मार्टफोन के लिए पहला टीवी विज्ञापन प्रसारित किया, जिसमें उन्‍होंने स्मार्टफोन की हाइलाइटिंग सुविधाओं के बारे में बताया है। इसके अलावा, एक ऑनलाइन लीक भी सामने आया है। जिसमें दावा किया गया है कि वनप्लस 6 टी में कैमरा सेटअप ट्रिपल सेंसर कॉन्फ़िगरेशन के बजाय डबल सेंसर होगा।

वनप्लस 6 टी अमेज़ॅन इंडिया लैंडिंग पेज

वनप्लस 6 टी अमेज़ॅन इंडिया लैंडिंग पेज से शुरू करें, तो लिस्टिंग केवल ‘Coming Soon’ टैग के साथ हैंडसेट का नाम दिखा रही है। जिसमें अमेज़ॅन exclusive लिखा है। इसी के साथ ‘Notify Me’ का आप्‍शन भी मौजूद है, जिस पर क्लिक करके यूजर्स को उनके लिंक किए गए ईमेल आईडी पर स्मार्टफ़ोन के बारे में जानकारी प्राप्त हो जाएगा। फोटो के दाईं ओर स्थित वेवी पैटर्न, निश्चित रूप से इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को इंगित करता है – यह एक फीचर है जिससी पुष्टि पहले वनप्लस द्वारा की गई थी।

वनप्लस 6 टी टीवी विज्ञापन

वनप्लस 6 टी टीवी विज्ञापन में इसके नाम की भी पुष्टि की गई थी जिसे भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे क्रिकेट मैच के दौरान प्रसारित किया गया था। विज्ञापन में ब्रांड एंबेसडर अमिताभ बच्चन ने एड में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के बारे में संकेद दिए हैं, इसे “अपने फोन को अनलॉक करने का एक अच्छा तरीका” कहा जा रहा है। एड में वह यह भी कहते हैं, “नया वनप्लस 6 टी आ रहा है।” विज्ञापन में दो स्‍लोगन भी थे, ‘Touch for innovation’ and ‘Ready for speed’ – दोनों स्मार्टफोन के इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ तेजी से अनलॉक को लेकर ही थे।

जानें क्‍या हो सकते हैं फीचर्स

विनफ्यूचर के प्रतिष्ठित टिपस्टर रोलैंड क्वांट द्वारा एक रिपोर्ट का दावा है कि वनप्लस साल के दूसरे फ्लैगशिप के लिए डबल कैमरा सेटअप में ही है। हालांकि यह पिछली रिपोर्टों से अलग है जिसमें का गया है कि वनप्लस 6 टी के बैक साइट में ट्रीपल कैमरा सेटअप होगा। शेयर की गई तस्‍वीर में स्‍मार्टफोन की मिरर ब्लैक फिनिश दिखाती है। इसके अलावा, वर्तमान फ्लैगशिप की तुलना में, वनप्लस 6 टी में पीछे फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा।

यह भी दावा किया गया है कि आंतरिक मॉडल को नए मॉडल के साथ पुन: व्यवस्थित किया जाएगा, जिसमें नाइज कैंसलिंग माइक्रोफ़ोन को दाएं बाईं ओर ले जाया गया है और पावर बटन को भी नीचे की ओर किया गया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मौजूदा मॉडल की तुलना में नया स्मार्टफोन साइज में थोड़ा बड़ा होगा और इसमें 6.41 इंच का डिस्प्ले 19.5: 9 पहलू अनुपात और 2340×1080-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन हो सकता है। वनप्लस के अगले फ्लैगशिप डिवाइस पर कैमरा को एक सिंगल शूटर अपफ्रंट के साथ बैक के डबल कैमरा मॉड्यूल के साथ मिल सकता है। पीछे के कैमरे के मॉड्यूल में 16MP primary और 20MP secondary lens हैं, जबकि फ्रंट स्नैपर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *