Latest NewsMISCTop News

गुजरात: 175 करोड़ की हिरोइन के साथ समुद्र तट से 5 पाकिस्तानी नागरिक पकड़े गए

गुजरात के समुद्र तट से नाव पर सवार पांच पाकिस्तानी नागरिकों को सोमवार सुबह पकड़ा गया, जब वे राज्य में ड्रग्स की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने जानकारी दी कि आरोपी पाकिस्तानी तस्कर 175 करोड़ रुपए के कीमत वाली हिरोइन के साथ राज्य में दाखिल होने की फिराक में थे।

कच्छ-पश्चिम के पुलिस अधीक्षक सौरभ तोलम्बिया ने बताया कि कच्छ जिले के जखाउ तट के पास पांच लोगों के पास से संदिग्ध ड्रग्स के करीब 35 पैकेट जब्त किए गए। प्रत्येक पैकेट का वजन एक किलोग्राम था। इस ड्रग्स कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 175 करोड़ रुपए आंकी गई है।

कच्छ पुलिस के विशेष अभियान समूह, गुजरात आतंक-रोध दस्ता और भारतीय तटरक्षक बल की टीमों ने आज सुबह अरब सागर में सुबह अभियान चलाया। पुलिस के अनुसार, गुजरात के कच्छ जिले में जखाउ तट से करीब 440 किमी की दूरी पर आरोपियों को पकड़ा गया।

अधिकारी ने बताया, ”हमने जखाउ के पास से पांच पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से संदिग्ध ड्रग्स के करीब 35 पैकेट जब्त किए हैं। हमने उनकी नाव भी जब्त कर ली है।

गिरफ्तार पाकिस्तानी तस्करों की पहचान अनीस इशा भट्टी (30), इस्माइल मोहम्मद कच्छी (50), अशरफ उस्मान कुत्छी (42), करीम अब्दुल्ला कुत्छी (37) और अबुबकर अशरफ सुमरा (55) के रूप में हुई है। सभी आरोपी कराची  के रहने वाले हैं।

Comment here