BreakingChhattisgarhExclusivePoliticsUncategorized

छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान: DPI ने संभाग के संयुक्त संचालकों को जारी किया निर्देश, वर्चुअल आयोजन 22 जुलाई को, देखिये चयनित शिक्षकों की लिस्ट..

रायपुर, 19 जुलाई 2021। राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान 22 जुलाई को आयोजित की जायेगी। सम्मान समारोह ऑनलाइन आयोजित होगी, जिसमें राज्यपाल अनुसुईया उईके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम मौजूद रहेंगे। इस बाबत डीपीआई ने सभी संभाग के संयुक्त संचालों को निर्देश जारी कर दिये हैं।

ये आयोजन दोपहर 12 बजे से 12.45 तक आयोजित किया जायेगा। इस समारोह में 2019 में चयनित 48 शिक्षकों को राज्य शिक्षक पुरस्कार और 2020 में चयनित 4 शिक्षक को राज्य शिक्षक सम्मान स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। वहीं वर्ष 2020 में राज्य शिक्षक सम्मान पुरस्कार के लिए चयनित 55 शिक्षकों के नामों की घोषणा भी की जायेगी।

सभी पुरस्कृत शिक्षक इस बार रायपुर राजभवन नहीं आयेंगे, बल्कि अपने-अपने जिलों से आनलाइन जुड़ेंगे, इसके लिए वो डीईओ के साथ एनआईसी कक्ष में मौजूद रहेंगे।हालांकि रायपुर संभाग से इस बार 6 लोगों को पुरस्कार दिया जायेगा। रायपुर, महासमुंद और धमतरी से 2-2 लोगों को पुरस्कार दिया जाना है, इन शिक्षकों राजभवन में पुरस्कृत किया जायेगा।

वहीं दुर्ग जिले के 2 शिक्षकों के साथ ही स्मृति पुरस्कार के लिए चयनित 4 शिक्षकों को मुख्यमंत्री निवास में अवार्ड दिया जायेगा। बाकी शिक्षक अपने अपने जिलों से ही आनलाइन जुड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button