BreakingChhattisgarhCrimeEducationExclusiveUncategorized

निजी स्कूल में ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान अचानक जूम एप में चलने लगा अश्लील वीडियो, टीचर और बच्चों के उड़े होश, प्राचार्य ने कोतवाली थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट…

कवर्धा,16 जुलाई 2021। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के एक निजी स्कूल में ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान उस वक्त हड़कंप मच गया जब जूम एप में अचानक अश्लील वीडियो चलने लगी। ये सब देख टीचर और बच्चों के होश उड़ गए। निजी स्कूल की प्राचार्य ने मामले की​ शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूलों को नहीं खोला गया है। नए शिक्षा सत्र शुरु हुए करीब एक माह पूरे हो चुके हैं। लिहाजा पढ़ाई प्रभावित ना हो, इस नजरिए से ऑनलाइन क्लासेस लगाई जा रही है। बच्चों का मन पढ़ाई से विमुख ना हो, इसलिए एप्स का इस्तेमाल किया जा रहा है, लेकिन शरारती किस्म के लोग इसमें भी गंदी हरकतों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले से सामने आया है।

जानकारी के अनुसार शहर के स्कूलों में हर दिन की तरह बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई जूम एप के जरिए हो रही थी। इस बीच अज्ञात बदमाशों ने एप्प को हैक कर लिया। इसके बाद उसमें में अश्लील वीडियो पोस्ट कर दिया। इस घटना से बच्चों और टीचरों में हड़कंप मच गया। निजी स्कूल की शिकायत पर कोतवाली पुलिस इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

जरूरी है कानूनी कार्रवाई
कोरोना संक्रमण काल से देश कब मुक्त होगा, फिलहाल इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई और भविष्य से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। ऐसे में पढ़ाई के वैकल्पिक व्यवस्था अनिवार्य है। लिहाजा एप्स का उपयोग होना तय है। पर इन एप्स में किसी तरह की छेड़छाड़ कर उसमें गंदगी परोसने वालों को सबक सिखाना भी आवश्यक है, ताकि और शरारत करने से रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button