BreakingExclusiveNationalUncategorized

विश्व प्रसिद्ध भगवान द्वारिकाधीश मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, मंदिर का ध्वजदंड भी क्षतिग्रस्त हुआ

गुजरात 14 जुलाई 2021। धार्मिक नगरी द्वारिका में स्थित विश्व प्रसिद्ध भगवान द्वारिकाधीश (Dwarkadhish Temple) के मंदिर पर मंगलवार शाम को आकाशीय बिजली गिरी है। द्वारिकाधीश मंदिर में भारी बारिश के बीच अचानक गिरी आकाशीय बिजली (Lightning Fell On Dwarkadhish Temple) की वजह से वहां मौजूद लोग डर गए।

हालांकि किसी भी तरह का किसी को नुकसान नहीं हुआ है. मंदिर को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. मंदिर का ध्वजदंड भी क्षतिग्रस्त हुआ है. द्वारिका में भीषण बारिश दोपहर से ही हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक 2 इंच से ज्यादा बारिश द्वारिका में दर्ज की जा चुकी है.

केंद्रीय गृहमंत्री ने लिया जायजा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिजली गिरने की घटना के बाद द्वारका जिला प्रशासन के अधिकारियों से फोन पर बात की. गांधीनगर में शाह के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार बिजली गिरने से मंदिर की इमारत को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. हालांकि ध्वजदंड और ध्वज को क्षति जरूर पहुंची है।

समंदर से दूर रहने की चेतावनी जारी

भारी बारिश की वजह से द्वारिका के नजदीक समुद्र में भी तेज लहरें देखी जा रही हैं. समुद्र में तेज लहरें उठ रही हैं। मौसम विभाग ने वहां की स्थिति को देखते हुए अगले तीन दिनों के लिए चेतावनी जारी की है. लोगों से अपील की गई है कि वे समुद्री तटों से फिलहाल दूर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button