Thursday, October 11, 2018
Home > Crime > हिमाचल में सामने आया 6000 करोड़ का घोटाला, आरोपी देश छोड़कर फरार

हिमाचल में सामने आया 6000 करोड़ का घोटाला, आरोपी देश छोड़कर फरार

नई दिल्ली। हाल ही में नीरव मोदी का पीएनबी बैंकिग घोटाला इसके साथ ही एक और घोटाला कानपुर की एक कंपनी रोटोमैक का घोटाला सामने आया। इसी क्रम में एक और घोटाला हिमाचल प्रदेश से सामने आ रहा है। जहां पर लगभग 6000 करोड़ के घोटाले के बारें में बड़ा खुलासा हुआ है।

2100 करोड़ के सेल्स टैक्स घोटाले में इंडियन टैक्नोमेक कंपनी ने हिमाचल सरकार के 2100 करोड़, बैंक ऑफ बड़ौदा के करीब 2300 करोड़, आयकर विभाग के करीब एक हजार करोड़ के अलावा कर्मचारी भविष्य निधि, श्रम विभाग और बिजली बोर्ड समेत कई विभागों के करोंड़ों रुपये के घपले किये है।

हवाई जहाजों या अन्य जहाजों के कल-पुर्जे बनाने वाली ये कंपनी ये सभी घोटालें करने के बाद अपना काम बंद कर चुकी है और कंपनी का मालिक देश छोड़ कर फरार हो चूका है, अब राज्य सरकार अब इस मामले को ईडी को सौंपने की तैयारी में है।

जांच रिपोर्ट में तब यह खुलासा हुआ था कि कंपनी ने वेट एक्ट और सेल्स परचेज एक्ट सहित एक्साइज कानून की कई अन्य धाराओं का उल्लंघन करते हुए सरकार को 2100 करोड़ रुपये का भारी भरकम चूना लगाया है,इसके अलावा देश में कई अन्य बड़े घोटालों से इस कंपनी के तार जुड़े है।

ध्यान रहे पंजाब नेशनल बैंक के नीरव मोदी द्वारा किये गए 12000 हजार करोड़ के घोटाले के सामने आने के बाद अब ताकि बड़े बैंकिंग घोटाले सामने आ चुके है,जिनमे से कई आरोपी देश छोड़ पहले ही फरार हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *