Latest NewsMISCNATIONALTop News

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने किया 4 लाख मुआवजे का एलान..

पटना। बिहार में एक बार फिर आसमान से आफत बरसी है। बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। राज्य के 5 जिलों में आकाशीय बिजली गिरी।

बिजली गिरने से पटना में 2, छपरा में 5, नवादा में 2, लखीसराय में 1 और जमुई में एक की मौत हुई है। मृतकों के परिवारवालों को सीएम नीतीश कुमार ने चार लाख रुपये देने की घोषणा की है।

बता दें इससे पहले हाल में ही राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि कई लोग झुलस गए थे। कुल 38 जिलों में से 23 जिलों में आकाशीय बिजली का कहर दिखा था। सबसे ज्यादा गोपालगंज में 13 लोगों की मौत हुई थी। वहीं मधुबनी-नवादा में 8-8 लोगों की मौत हो गई थी दरभंगा और बांका में भी 5-5 लोगों की जान चली गई थी।
सबसे ज्यादा लोगों की मौत गोपालगंज जिले में हुई थी। गोपालगंज-13, पूर्वी चंपारन-5, सिवान-6, दरभंगा-5, बांका-5, भागलपुर-6, खगड़िया-3, मधुबनी-8, पश्चिम चंपारन-2, समस्तीपुर-1, शिवहर-1, किशनगंज-2, सारण-1, जहानाबाद-2, सीतामढ़ी-1, जमुई-2, नवादा-8, पुर्णिया-2, सुपौल-2, औरंगाबाद-3, बक्सर-2, मधेपुरा-1 और कैमूर-2 दो लोंगो की मौत हुई थी।

बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण बुरा हाल है। कई शहरों में बाढ़ की स्थिति है। राजधानी पटना के कई इलाकों में बारिश का पानी घुस गया।

Comment here