Monday, November 19, 2018
Home > Chhattisgarh > VOOC फ्लैश चार्जिंग और ड्यूल कैमरा के साथ अगस्त में लॉन्च हो रहा है OPPO F9 Pro, जाने खूबियां

VOOC फ्लैश चार्जिंग और ड्यूल कैमरा के साथ अगस्त में लॉन्च हो रहा है OPPO F9 Pro, जाने खूबियां

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के कारण ‘सेल्फी’ एक सामान्य शब्द की तरह पूरी दुनिया में इस्तेमाल किया जाने लगा है। साल, 2013 में ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने सेल्फी को ‘वर्ड ऑफ द ईयर’ घोषित कर दिया था। बड़ी-बड़ी हस्तियां और इंस्टाग्राम पर सक्रीय रहने वाले लोगों ने अलग-अलग के पोज के जरिए फोटो अपलोड करने शुरू कर दिए। डक-फेस, फिश-गैप और पता नहीं क्या-क्या, सभी एक प्रकार से मॉडल-कम-फोटोग्राफर बन गए और अपनी-अपनी कलाकारी का नमूना पेश करने लगे। वास्तव में, हम लोग काफी आगे बढ़ चुके हैं।

अब उस दौर को पीछे छोड़ते हुए हम काफी आगे 2018 में आ गए हैं जहां कि फोन में कई फीचर्स के साथ फ्रंट फेसिंग कैमरा होना आम बात है। अब ये क्रेज उस स्तर पर आ पहुंचा है जहां कि फोन खरीदना कैमरे की क्वालिटी पर निर्भर नहीं करता है बल्कि फोन का रंग, डिजाइन, एप्स और हाथ में फोन लेने पर कैसा फील होता है, ये सारी बातें मायने रखती हैं और ऐसा ही है नया OPPO F9 प्रो।

OPPO F9 प्रो स्मार्टफोन अगस्त में लॉन्च होने जा रहा है। ये फोन वाटरड्रॉप स्क्रीन के साथ पेश किए जाएगा। इसमें नेक्स्ट जेनेरेशन डिस्प्ले नॉच डिजाइन होगा। Oppo F9 हैंडसेट 90.8 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो के साथ आएगा। ये फोन VOOC फ्लैश चार्जिंग क्षमता से लैस होगा। यह डिवाइस को चार्ज करने के केवल 5 मिनट के बाद दो घंटे के टॉकटाइम का दावा करता है। 

फोन के नीचे की तरफ बेजल और नेविगेशन बटन स्क्रीन पर होंगे। इसके साथ ही इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप भी रहेगा। नई तकनीक से लैस इस फोन का सबसे बड़ा आकर्षण इसका रंग है जो स्टैरी पर्पल, सनराइज रेड एंड ट्वीलाइट ब्लू के पैटर्न में आ रहा है। फोन के पीछे डायमंड शेप इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ाती है। ओपो जो कि सेल्फी एक्सपर्ट फोन देने का दावा करता रहा है, ये कहा जा सकता है कि उसने भारतीय युवाओं के रंग, डिजाइन और बाकी पसंद को ध्यान में रखते हुए OPPO F9 प्रो को बनाया है।

इस के रंग से प्रभावित मशहूर डिजाइनर मनीष अरोड़ा ने OPPO F9 प्रो के कलर की एक कस्टमाइज्ड टी-शर्ट डिजाइन की है जबकि डायरेक्टर विल यांग का भी मानना है कि तकनीक और डिजाइन का ये मिश्रण लोगों को खूब पसंद आएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *