Monday, November 19, 2018
Home > Chhattisgarh > छत्तीसगढ़ पुलिस में 655 पदों पर निकली वैकेंसी, सैलरी 35400 रुपए से ज्यादा, फार्म भरने की आखिरी तारीख बढ़ी

छत्तीसगढ़ पुलिस में 655 पदों पर निकली वैकेंसी, सैलरी 35400 रुपए से ज्यादा, फार्म भरने की आखिरी तारीख बढ़ी

Job Updates: Chhattisgarh Police Vaccine, How To Know How To Apply

रायपुर। अगर आपका सपना पुलिस बनने का हो तो आपके पास सुनहरा मौका है। छत्तीसगढ़ पुलिस 655 पदों के लिए भर्ती करने जा रही है। नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार, सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि अब 1 अक्टूबर 2018 तक बढ़ा दी गई है। जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया अब वो देर न लगाएं।

इन पदों के लिए भर्ती

655 पदों में से सूबेदार के 25, सब-इंस्पेक्टर के 381, सब-इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच) के 37, प्लाटून कमांडर के 184, सब-इंस्पेक्टर (फिंगर प्रिंट) के 8, सब-इंस्पेक्टर (डॉक्यूमेंट) के 2, सब-इंस्पेक्टर (कम्प्यूटर) के 11 और सब-इंस्पेक्टर (टेलिकम्यूनिकेशन) के 7 पदों पर नियुक्ति होगी। चयनित उम्मीदवारों का वेतनमान 35,400 रुपये होगा।

शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो सूबेदार, सब-इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच) और प्लाटून कमांडर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का न्यूनतम ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। वहीं सब-इंस्पेक्टर (फिंगर प्रिंट/डॉक्यूमेंट) पद के लिए उम्मीदवार का B.Sc. ग्रेजुएट (फिजिक्स, मैथ और केमेस्ट्री) होना अनिवार्य है। सब-इंस्पेक्टर (कम्प्यूटर) पद के लिए BCA या B.Sc. (कम्प्यूटर) और सब-इंस्पेक्टर (टेलिकम्यूनिकेशन) के लिए लेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/टेलिकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में डिग्री/डिप्लोमा धारक आवेदन कर सकते हैं।

ये है आयु सीमा

आवेदन करने की आयु सीमा निर्धारित है। सिर्फ 18 से 28 साल की उम्र के लोग ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये का शुल्क और SC/ ST वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। सिलेक्शन शारीरिक और लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन www.cgpolice.gov.in पर कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *