Sunday, December 16, 2018
Home > Chhattisgarh > आज फिर निर्वाचन आयोग पर भड़के पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, कहा- बीजेपी किसी भी स्तर पर जा सकती है.. लोकतंत्र में उनका भरोसा नहीं.. पढ़िए और क्या बोले..

आज फिर निर्वाचन आयोग पर भड़के पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, कहा- बीजेपी किसी भी स्तर पर जा सकती है.. लोकतंत्र में उनका भरोसा नहीं.. पढ़िए और क्या बोले..

5 दिसंबर 2018 रायपुर। छत्तीसढ़ कांग्रेस ने आज प्रेस कॉफ्रेंस कर एक बार फिर निर्वाचन आयोग को निशाना बनाया है। पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने ईवीएम बदलने और मतगणना की शिकायतों को दोहराते हुए कहा कि निर्वचन आयोग के निर्देश का पालन ना तो अधिकारी कर रहे हैं और ना ही कर्मचारी। भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग में जाकर शिकायत करने पर उलटे उनके खिलाफ ही एफआईआर करा दिया।

राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बीजेपी के लोग किसी भी स्तर पर जा सकते हैं। लोकतंत्र में उनका भरोसा नहीं है। वे लोग दंगा भी करा सकते हैं। हत्या भी करा सकते हैं। झीरम घाटी इसी सरकार के कार्यकाल के दौरान हुई। रिंकू खनूजा की हत्या यही हुई। ये कुछ भी कर सकते हैं।

भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि स्ट्रांग रूम में गणना के दौरान ईवीएम बदले जाने की संभावनाएं हैं, उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम में एक्स्ट्रा ईवीएम मशीनें रखी गयी है, जो बदली जा सकती है। वहीं निर्वाचन केंद्र और जनसंपर्क से आये आंकड़े को लेकर भी भूपेश बघेल ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि  मतदान केंद्र में जो एजेंट हैं उनके द्वारा मतदान का आंकड़ा मिला है वो कांग्रेस के पास है, लेकिन निर्वाचन आयोग की तरफ से इस पर किसी तरह का संज्ञान नहीं लिया गया। करीब 47 हजार मतदाताओं की संख्या में अंतर है।

भूपेश ने एक बार फिर धमतरी कलेक्टर पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि जिस तरह से स्ट्रांग रूम के अंदर तहसीलदार और पटवारी को जाने की अनुमति दी गयी, इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार कलेक्टर थे। लेकिन कलेक्टर के उपर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गयी। उन्होंने कहा कि उसी तरह बेमेतरा में स्ट्रांग रूम में लैपटॉप मिला है। भूपेश ने कहा कि अधिकारी वहां लैपटॉप ले जाकर पिक्चर देख रहे हैं, ये बड़ी लापरवाही है। सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोगों की इस तरह की लापरवाही समझ से परे हैं।

उन्होंने कहा कि बालोद में भी इसी तरह की घटना हुई कल रात में छह विधान सभा के सीसीटीव को बंद रख दिया गया था हालांकि ये बहुत कम समय बंद रहा, लेकिन काम करने वाले के लिए तो एक मिनट में काम कर लेता है।

भूपेश ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग षड़यंत्र करने से बाज नहीं आ रहे हैं। भ्रष्टाचार की अपार संपदा इनके पास है, ये किसी भी स्तर तक जा सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *