Monday, November 19, 2018
Home > Chhattisgarh > मुख्यमंत्री के सिविलियन के एलान को यादगार बनाने के लिए शिक्षाकर्मी आज से 30 जुलाई तक करेंगे वृक्षारोपण

मुख्यमंत्री के सिविलियन के एलान को यादगार बनाने के लिए शिक्षाकर्मी आज से 30 जुलाई तक करेंगे वृक्षारोपण

रायपुर। संविलियन की सौगात पाने के बाद शिक्षाकर्मियों ने 1 जुलाई से 30 जुलाई तक वृक्षारोपण करने का निर्णय लिया है। जिसके बाद आज से यह अभियान शुरू हो गया है। इसके माध्यम से शिक्षक एल बी संवर्ग शासन को सकारात्मक संदेश देना चाहते हैं। और ये बताना चाहते हैं कि आने वाले समय में उनकी कितनी अहम भूमिका रहेगी साथ ही शासन से 8 वर्ष से नीचे सेवा अवधि वाले शिक्षाकर्मियों को भी संविलियन की सौगात देने के लिए उन्होंने अपील की है।

संविलियन की सौगात पाने के बाद संगठन ने इस दिन को और पूरे जुलाई माह को संविलियन माह के रूप में घोषित किया है और एक अभियान के तहत प्रदेशभर के लाखों शिक्षाकर्मी अपने स्कूल परिसर में या उसके आसपास वृक्षारोपण करेंगे जिसकी शुरुआत आज से हुई है। जिस प्रकार वृक्ष से फल, फल, जड़ी बूटी, छाया समेत अनेक प्रकार के लाभ हमें प्राप्त होते हैं उसी प्रकार संविलियन से भी शिक्षक संवर्ग को कई प्रकार के लाभ मिलेंगे और निश्चित तौर पर इससे प्रदेश की शिक्षा में गुणवत्ता बढ़ेगी साथ ही मुख्यमंत्री से हम अपील करते हैं कि मध्यप्रदेश के तर्ज पर यहां भी प्रदेश के सभी शिक्षाकर्मियों का संविलियन किया जाए क्योंकि इसके बगैर शिक्षाकर्मियों के साथ न्याय अधूरा है और 8 वर्ष वाले से कम सेवा अवधि वाले शिक्षाकर्मी खुद को छला हुआ महसूस कर रहे हैं।

-विवेक दुबे, प्रदेश मीडिया प्रभारी, छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *