Monday, November 19, 2018
Home > Chhattisgarh > भाजपा 11 मार्च से निकालेंगी गांव-गांव घर-घर पदयात्रा, मंत्री अजय चंद्राकर ने जिले के पदाधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

भाजपा 11 मार्च से निकालेंगी गांव-गांव घर-घर पदयात्रा, मंत्री अजय चंद्राकर ने जिले के पदाधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

धमतरी। जिला भाजपा कार्यालय में रविवार को बैठक में भाजपा की पदयात्रा को लेकर रूपरेखा तैयार की गई। मंत्री अजय चंद्राकर ने जिले के पदाधिकारियों के साथ पदयात्रा को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान जिले के तीनों विधानसभाओं में सांसद विधायक समेत सभी स्थानीय जनप्रतिनिधि को पदयात्रा में शामिल होने के निर्देश दिए है।

मंत्री अजय चंद्राकर ने बताया कि प्रतिदिन यह यात्रा लगभग 10 किमी का सफर तय करेगी। यात्रा के दौरान राज्य और केन्द्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी गांव-गांव जाकर आमजनता को दी जायेगी। वहां के लोगों को अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ उठाने हेतु जागृत किया जाएगा। प्रत्येक विधानसभा मुख्यालयों और बड़े गांव के साथ नगर पंचायतों में सभा भी आयोजित की जाएगी। इसके लिए अलग से प्रभारी नियुक्त किए गए हैं जो सम्पूर्ण यात्रा के व्यवस्थित आयोजन सुनिश्चित करेंगे।

बैठक मे जिला अध्यक्ष रामु रोहरा, सिहावा विधायक श्रवण मरकाम, जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनन्दन साहू, सरला जैन, महापौर अर्चना चौबे, शिवप्रताप ठाकुर कालिदास सिन्हा नागेन्द्र शुक्ला, शशि पवार निर्मल बरडिया, रंजना साहू, तिलोकजैन, गौकरण साहू, कवींद्र जैन सहित जिले के समस्त पदाधिकारी तीनो विधानसभा के प्रमुख कार्यकर्ता जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में विधानसभा चुनाव से पहले अगले दो माह भाजपा ने गांव-गांव घर-घ तक जाने की योजना बनाई थी। इसके तहत कांग्रेसियों की तर्ज पर मुख्यमंत्री, सभी मंत्री विधायक, सांसद से लेकर हर कार्यकर्ता पदयात्रा कर जन समस्या सुलझाने के साथ सरकार के विकास कार्यों को गिनाएगा। पार्टी ने 11 मार्च से सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में जन आशीर्वाद यात्रा पर जाने का फैसला किया है। दरअसल 28 मार्च को मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री सौदान सिंह और प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने संभागवार पार्टी नेताओं की क्लास ली थी। उस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था कि 11 मार्च से 31 मार्च तक अपने क्षेत्र में पद यात्रा करते हुए जनता से संवाद करना है। उस क्षेत्र में शासन की योजनाओं का लाभ लिये हुए हितग्राहियों से भी संपर्क करना होगा। आपको बता दें इस यात्रा के बाद सीएम रमन सिंह जून जुलाई में विकास यात्रा पर निकलेंगे।

वहीं उक्त बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह ने कहा था कि पदयात्रा से पार्टी के पक्ष में वातावरण बनेगा। जब हम पदयात्री के रूप में जनता से रूबरू होते हैं, तो बहुत सी भ्रांतियां खत्म हो जाएगी। इससे बातचीत से जनता से निकट संबंध बन जाते हैं। सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुंदरलाल पटवा की पदयात्रा को स्मरण कर उसके प्रभावों का सकारात्मक उल्लेख किया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 11 मार्च से 31 मार्च तक पद यात्रा तय की जाएगी। वह निश्चित रूप से हमारे पक्ष में वातावरण तय करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *