Monday, November 19, 2018
Home > Chhattisgarh > SC/ST Act : सवर्ण आंदोलन के तहत भारत बंद को लेकर पुलिस हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पे तैनात पुलिस, स्कूल की भी छुट्टी

SC/ST Act : सवर्ण आंदोलन के तहत भारत बंद को लेकर पुलिस हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पे तैनात पुलिस, स्कूल की भी छुट्टी

ग्वालियर। केंद्र सरकार द्वारा एससी-एसटी एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लोग सड़कों पर उतर आए है। पुलिस-प्रशासन ने सवर्ण आंदोलन के तहत भारत बंद को लेकर पहले ही हाई अलर्ट जारी कर दिया था। ग्वालियर जिले में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों के जवान तैनात है।

ग्वालियर के जिलाधिकारी अशोक कुमार वर्मा की मानें तो प्रशासन पूरी स्थिति पर निगाह रखे हुए है और उपद्रवी तत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने बताया कि स्थिति बिगड़ने की संभावना को देखते हुए सभी स्कूलों और कालेजों में 6 सितम्बर की छुट्टी घोषित कर दी गई है। डीएम ने कहा कि जिले में धारा 144 लगाई गई है, जो 11 सितम्बर तक प्रभावशील रहेगी। इसी के चलते सभी लायसेन्सी हथियारों के लायसेंस निलंबिंत कर दिए हैं। उनका प्रदर्शन व उपयोग पर तत्काल गिरफ्तारी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड व संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस-प्रशासन ने जिले के लोगों से अपील भी की है कि वह शांति व्यवस्था बनाए रखने में अपनी सहयोग दे और किसी भी अफवाह व बहकावें में न आएं। डीएम ने बताया कि जिले में 14 सेक्टर बनाये गए हैं जहां 100 से भी ज्यादा मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। वह स्वंयं भी जिले में हर जगह गश्त पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि शरारती तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *