Monday, November 19, 2018
Home > Chhattisgarh > ऑनलाइन दवा बिक्री के विरोध में 28 सितंबर को देशभर के मेडिकल स्टोर रहेंगे बंद, राजधानी रायपुर भी होगा प्रभावित, चुनिंदा स्थानों पर मिलेगी दवा.. पढ़े पूरी खबर..

ऑनलाइन दवा बिक्री के विरोध में 28 सितंबर को देशभर के मेडिकल स्टोर रहेंगे बंद, राजधानी रायपुर भी होगा प्रभावित, चुनिंदा स्थानों पर मिलेगी दवा.. पढ़े पूरी खबर..

रायपुर/नई दिल्ली। देश भर में ऑनलाइन दवा बिक्री के विरोध में दवा विक्रेता 28 सितंबर को दवा दुकानें बंद रखकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। ऑल इंडिया केमिस्ट एसोसियेशन ने अपना विरोध करते हुए सरकार को ऑनलाइन दवा बिक्री को बंद करने की मांग की है। इस परिपेक्ष्य में प्रदेश भर की दवा दुकानें 27 सितंबर की रात्रि 12 बजे से 28 सितंबर की रात्रि 12 बजे तक बंद रहेगी।

जिला दवा विक्रेता संघ रायपुर के वासुदेव जोतवानी, सचिव लोकेश साहू ने संयुक्त पत्रकार वार्ता में इस बात की जानकारी दी। जोतवानी ने बताया, एक दिवसीय देशव्यापी हड़ताल से प्रदेश में 12 करोड़ का दवा कारोबार प्रभावित होगा।

जबकि पूरे देश में 150 करोड़ का दवा कारोबार प्रभावित होगा। महाबंद के दौरान आपातकालीन स्थिति में जरूरतमंदों को असुविधा ना हो इसके लिए शहर के चार कोनों में चार दवा दुकानें खुली रहेंगी। साथ मेडिकल काम्पलेक्स में टेबल लगाकर दवा विक्रेता संघ द्वारा आपातकालीन सेवा के तहत दवा उपलब्ध कराई जाएगी।

इन स्थानों पर मिलेगी आपातकालीन दवाएं

एक दिवसीय महाबंद के दौरान चार पाइंट पर मरीजों की सुविधा के लिए दवा दुकानें आपातकालीन स्थिति को देखते हुए खोलने का निर्णय जिला दवा विक्रेता संघ ने लिया है।

इनमें पचपेड़ीनाका में रामकृष्णा मेडिकल स्टोर्स, न्यू राजेन्द्रनगर में रामकृष्ण हासपीटल, शंकर नगर में गीता मेडिकल स्टोर्स शामिल है। दवा विक्रेताओं की आन दवा बिक्री के विरोध किए जा रहे महाबंद को इंडियन मेडिकल एसोसियेशन का समर्थन मिला है।

वासुदेव जोतवानी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बतायाय, अगर सरकार ने दवा विक्रेताओं की समस्या पर विचार नहीं किया तो देश भर के साढ़े आठ लाख केमिस्ट आन लाइन दवा विक्रय के खिलाफ देशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *