Monday, November 19, 2018
Home > Crime > भारत-पाक का दिलचस्प मैच में अबतक लगा 500 करोड़ रुपए का सट्टा, हार-जीत के अलावा गेंदबाज के प्रदर्शन, शतक, अर्धशतक और टॉस पर भी लगा सट्टा

भारत-पाक का दिलचस्प मैच में अबतक लगा 500 करोड़ रुपए का सट्टा, हार-जीत के अलावा गेंदबाज के प्रदर्शन, शतक, अर्धशतक और टॉस पर भी लगा सट्टा

टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच बुधवार को दुबई में हाईवोल्टेज मैच खेला जाना है। एशिया कप 2018 में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए सट्टा बाजार भी अपनी तैयारी कर चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत-पाक मैच में अब तक करीब 500 करोड़ रुपए का सट्टा लग चुका है। ऐसे में सटोरियों को पकड़ने के लिए पुलिस सक्रिय हो गई है। बीती रात पुलिस ने आगरा में कई पंटरों को मैच पर सट्टा लगाते हुए पकड़ा है। यही नहीं आज होने वाले मैच में भारत के भाव की बात करें तो यह 70 पैसे है, जबकि पाकिस्तान का भाव 1.30 रुपया है।

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि मैच शुरू होने के समय तक सट्टा की रकम हजार करोड़ रुपए से 2500 करोड़ रुपए तक पहुंच जाएगी। भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी की बात यह है कि सट्टा बाजार में भी जीत की प्रबल दावेदार टीम इंडिया को ही माना जा रहा है।

चलिए आपको बताते हैं कि बाजार में प्रत्येक चीज का क्या भाव चल रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच सट्टा लगने की शुरुआत टॉस से हो चुकी है। भारत के टॉस का रेट 82 पैसे है यानी अगर रोहित शर्मा टॉस जीतने में कामयाब हुए तो सट्टा लगाने वाले को 1 रुपए 82 पैसे मिलेंगे। वहीं पाकिस्तान के टॉस जीतने का भाव एक रुपए 42 पैसे हैं यानी अगर सरफराज अहमद के पक्ष में सिक्का आया तो जीतने वाले को 2 रुपए 82 पैसे मिलेंगे।

सबसे बड़ी बात यह है कि इस मैच में डी कंपनी की भी पैनी नजर लगी हुई है। दाऊद इब्राहिम यूएई से ही अपनी काली दुनिया का साम्राज्य चलाता है। ऐसे में भारत-पाकिस्तान उनके क्षेत्र में भिड़ेंगे तो डी कंपनी के गुर्गो का सक्रिय होना लाजिमी माना रहा है।

सट्टा किंग के नाम से जाने जाने वाला श्याम बोहरा फिलहाल जेल में है, लेकिन उसके रैकेट के सदस्य अभी भी सट्टा लगाने के धंधे में सक्रिय हैं। पुलिस को चकमा देने के लिए इन लोगों ने मोबाइल नंबर बदल लिए हैं।

सट्टा बाजार की खबर लगते ही विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था आईसीसी चौकन्नी हो गई है। आईसीसी ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को किसी भी अनजान शख्स से मिलने या बातचीत करने से रोक दिया है।

सटोरियो की दिलचस्पी इस मैच में इतनी है कि कई दिग्गज सटोरिये दुबई पहुंच चुके हैं, जहां वह इसका आयोजन कर रहे हैं। ऑनलाइन सट्टे पर अब तक 400-500 रुपए लग चुके हैं। माना जा रहा है कि शाम तक सट्टे बाजार एक हजार करोड़ रुपए पार कर जाएगा।

एक सटोरिये ने बताया, ‘विराट कोहली के टीम में नहीं होने के कारण इंडिया का जीतना थोड़ा मुश्किल लग रहा है। हालांकि, फिर भी बुकी के हिसाब से 80 फीसद भारत के जीतने के चांस हैं और इंडिया अभी मैच जीतने की हॉट फेवरेट है।’ हार-जीत के अलावा गेंदबाज के प्रदर्शन, शतक, अर्धशतक और टॉस तक पर सट्टा लग रहा है।

बता दें कि एक बुकी द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को होने वाले महामुकाबले को लेकर पिछले कई दिनों से सट्टा बाजार गर्म है। टीम इंडिया और पाकिस्तान की जीत का भाव अभी 10/40 चल रहा है। यहां 10 का मतलब टीम इंडिया की जीत पर दस रुपए मिलेंगे जबकि पाकिस्तान के जीतने पर 40 रुपए मिलेंगे।

सट्टा बाजार में जिस टीम को कमजोर माना जाता है, उस पर जीत की राशि ज्यादा लगाई जाती है। यानी एशिया कप में टीम इंडिया को मजबूत माना जा रहा है और रोहित सेना को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वहीं पाकिस्तान को कमजोर माना जा रहा है।

बुकी से यह भी जानकारी मिली है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ मैच के नतीजे ही नहीं बल्कि पिच, टॉस, मौसम और टीम संयोजन को लेकर भी सट्टा लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *