Monday, November 19, 2018
Home > Technology > गूगल का Andriod Pie ऐसे करेगा आपकी लाइफ को आसान, जानिए इसके फीचर

गूगल का Andriod Pie ऐसे करेगा आपकी लाइफ को आसान, जानिए इसके फीचर

नई दिल्ली। गूगल ने आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है कि उनका नया एंड्रॉयड पी (9.0) होगा, लेकिन इसे एंड्रॉयड पाई के नाम से जाना जाएगा। मोबाइल ओएस महीनों से बीटा चरण में था। अब नया ओएस वर्जन आखिरकार आज (मंगलावर) रोलआउट हुआ, जो पिक्सल फोन्स के लिए उपलब्ध है। एक संशोधित इंटरफेस के अलावा, एंड्रॉयड पाई को कई नए फीचर्स के साथ उतारा गया है।

आपकी जिंदगी को और ज्यादा आसाना करने के लिए गूगल पाई ने इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का फीचर डाला गया है, जो आपके डिस्प्ले की स्क्रीन ऑटोमेटिकली ही अडजस्ट हो जाएगी। इसके अलावा बैटरी का भी लर्निंग फीचर है, जो सिंगल चार्ज में ज्यादा देर तक टीके रहने में मदद करेगा। सबसे खास बात यह है कि गूगल पाई आपको पहचान लेगा कि आप आगे क्या चुनेंगे और उसी के अनुसार आपके सामने कई ऑप्शन खुला जाएंगे। इससे आपका टास्क और ज्यादा तेजी और आसानी के साथ हो जाएगा।

उदाहरण के लिए, जैसे आप अपने हेडफोन को कनेक्ट करते हैं, तो जिस प्लेलिस्ट को पहले से सुन रहे थे, वह आपके सामने ऑटोमेटिक आकर खुल जाएगा। इसके अलावा इसमें गूगल Pixel, गूगल Pixel XL, गूगल Pixel 2 और गूगल Pixel 2 XL को भी शामिल किया गया है। एंड्रॉइड पाई आज से Pixel रोलिंग आउट हो रहा है। इसक अपडेट पहले Google Pixel फोन पर ही मिलेगें। वहीं, इस साल के अंत तक गैर Google फोन और एंड्रॉयड वन फोन एंड्रॉयड पाई पर अपडेट प्राप्त कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *