Sunday, December 16, 2018
Home > District > Bilaspur > कांग्रेस ने बिलासपुर हाईकोर्ट में लगाई याचिका, पारदर्शिता का हवाला देते हुए ईवीएम के साथ VVPAT पर्चे की गणना की मांग.. 10 को होगी सुनवाई..

कांग्रेस ने बिलासपुर हाईकोर्ट में लगाई याचिका, पारदर्शिता का हवाला देते हुए ईवीएम के साथ VVPAT पर्चे की गणना की मांग.. 10 को होगी सुनवाई..

Hearings again in case of parliamentary secretaries, hearing tomorrow in the High Court

बिलासपुर। कांग्रेस ने VVPAT के पर्चियों के आधार पर मतगणना को लेकर हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से महामंत्री गिरीश देवांगन ने ये याचिका लगाई है। मतगणना में पारदर्शिता का हवाला देते हुए कहा कि ईवीएम के साथ वीवीपीएट पर्ची की भी गणना हो। इस मामला में अधिवक्ता सतीश चन्द्र वर्मा पैरवी करेंगे।

याचिका को हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। और इसकी सुनवाई के लिए 10 दिसंबर का दिन तय किया है। कांग्रेस ने 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना को VVPAT मशीन से कराने की मांग को लेकर हाईकोर्ट की स्पेशल बैंच में याचिका दायर की है। मतगणना के एक दिन पहले हाईकोर्ट की स्पेशल बेंच 10 दिसंबर को मामले पर सुनवाई करेगी।

धारा 324 SE और EC के गाइड लाइन का हवाला देते हुए कांग्रेस ने याचिका दायर की थी। कांग्रेस का कहना है उन्होंने यह याचिका मतदाताओं को विश्वास को बनाए रखने के लिए लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *