Sunday, December 16, 2018
Home > District > Bilaspur > Big Breaking: बिलासपुर एयरपोर्ट को मिला लाइसेंस, अब बिलासपुर से कमर्शियल फ्लाइट हो सकेगी शुरु..

Big Breaking: बिलासपुर एयरपोर्ट को मिला लाइसेंस, अब बिलासपुर से कमर्शियल फ्लाइट हो सकेगी शुरु..

रायपुर 6 दिसंबर 2018। बिलासपुर एयरपोर्ट को भारत सरकार ने कार्मिशियल फ्लाइट के लिए आखिरकार लाइसेंस दे दिया है। डायरेक्टर जनरल आफ सिविल एविएशन ने लाइसेंस बाबत छत्तीसगढ़ सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी को पत्र जारी कर दिया है। प्रदेश में रायपुर और जगदलपुर के बाद अब तीसरे नंबर का बिलासपुर एयरपोर्ट होगा।

आपको बता दें कि बिलासपुर के चकरभाठा में नया एयरपोर्ट तैयार किया गया है। इससे पहले डीजीसीए अधिकारियों ने अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में चकरभाठा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था और जरूरी सुधार के निर्देश दिया थे। उसके बाद तमाम पहलुओं को सही पाये जाने के बाद अब बिलासपुर एयरपोर्ट को लाइसेंस दे दिया गया है।

हालांकि इस मामले में बिलासपुर कलेक्टर पी दयानंद ने खुद भी काफी दिलचस्पी दिखायी थी। वो लगातार एयरपोर्ट में में बनाये जा रहे एयरस्ट्रीप और तकनीकी सुधार पर नजर रखे हुए थे। हालांकि जिस रफ्तार में काम हो रहा था, उसे देखकर उम्मीद यही लग रही थी कि 15 अगस्त तक लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी हो जायेगी। लेकिन कुछ विलंब से ही सही, लेकिन अब लाइसेंस बिलासपुर हाईकोर्ट को मिल गया है।

बिलासपुर एयरपोर्ट को लाइसेंस मिलने पर खुशी का इजहार करते हुए कलेक्टर दयानंद पी ने कहा कि “बहुत खुशी की बात है, वर्षों पुरानी बिलासपुर की मुराद पूरी हुई है, हमारी अब कोशिश होगी कि जल्द से जल्द अब लोगों को हवाई सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाये, काफी तकनीकी और बारीकियों से भरे मापदंडों को पूरा करने के बाद लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी हुई है, मुझे लगता है कि ये हम सब के लिए बेहद खास और उत्साहित करने वाली खबर है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *