Monday, November 19, 2018
Home > Chhattisgarh > एप्पल के सबसे मंहगे तीन नये आईफोन लॉच, अगले महिने से मिलेगा भारत में..

एप्पल के सबसे मंहगे तीन नये आईफोन लॉच, अगले महिने से मिलेगा भारत में..

न्यूयॉर्क। दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी एप्पल ने अपने सबसे बड़े और महंगे आईफोन के साथ दो और नये आईफोन से पर्दा उठाया। इसके अलावा एक एप्पल वॉच का भी अनावरण किया। ये सभी उत्पाद अगले महीने से भारत में उपलब्ध होंगे। एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो स्थित अपने मुख्यालय में एक कार्यक्रम दौरान आईफोन एक्स एस और आईफोन एक्स एस मैक्स पेश किया।

आईफोन एक्सएस मैक्स अब तक सबसे उन्नत आईफोन है। एप्पल ने आईफोन एक्स आर को भी पेश किया। आईफोन एक्स एस में 5.8 इंच और आईफोन एक्स एस मैक्स में 6.5 इंच की सुपर रेटिना डिस्प्ले दी गयी है। इसके साथ ही तेज और बेहतरीन डुअल कैमरा सिस्टम समेत अन्य फीचर्स भी दिये गये हैं। कंपनी ने कहा कि नये आईफोन के दाम 750 डॉलर, 1000 डॉलर और 1,100 डॉलर से शुरू होंगे। आईफोन एक्स एस और आईफोन एक्स एस मैक्स 21 सितंबर से स्टोर पर मिलने लगेंगे।

एप्पल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (वर्ल्डवाइड मार्केटिंग) फिलिप शिलर ने कहा, “आईफोन एक्स एस अगली पीढ़ी की तकनीकों से लैस है। यह स्मार्टफोन के भविष्य के लिये एक बड़ा कदम है।” उन्होंने कहा कि आईफोन एक्स एस अकेला नहीं बल्कि दो नये आईफोन और आईफोन एक्स एस मैक्स में भी अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। आईफोन एक्स आर 64जीबी, 128जीबी और 256जीबी मॉडल में सफेद, काले, नीले और लाल रंग में उपलब्ध होगा। इसकी शुरुआती कीमत 76,900 रुपये है।

ग्राहक 19 अक्तूबर से इसके लिये प्री-ऑर्डर कर सकेंगे और 26 अक्तबूर से यह फोन भारत, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी और अमेरिका समेत 50 से अधिक देशों और क्षेत्रों में मिलना शुरू हो जायेगा। आईफोन एक्स एस और एक्स एस मैक्स में आईओएस 12 दिया गया है, जो कि दुनिया का सबसे उन्नत ऑपरेटिंग सिस्टम है। एप्पल ने कार्यक्रम के दौरान एप्पल वॉच सीरीज 4 से भी पर्दा उठाया। इसे स्वास्थ्य संबंधी कई फीचर के साथ पेश किया गया है। इसमें इलेक्ट्रिकल हार्ट रेट सेंसर (दिल की धड़कन मापने वाला सेंसर) दिया गया है जो एप की मदद से ईसीजी ले सकता है। उपयोगकर्ता को इससे 30 सेकेंड में ईसीजी प्राप्त हो जायेगा।

एप्पल वॉच सीरीज 4 (जीपीएस) और एपल वॉच सीरीज 4 (जीपीएस+सेल्युलर) दोनों के लिये बुकिंग शुरू की जा चुकी है और यह 21 सितंबर से स्टोर में उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *