Sunday, December 16, 2018
Home > Chhattisgarh > हेडमास्टर से 5 हजार की घूस लेते शिक्षा विभाग में पदस्थ रिश्वतखोर क्लर्क गिरफ्तार.. एसीबी की कार्रवाई…..

हेडमास्टर से 5 हजार की घूस लेते शिक्षा विभाग में पदस्थ रिश्वतखोर क्लर्क गिरफ्तार.. एसीबी की कार्रवाई…..

बेमेतरा। जिला के बेरला में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है। हेडमास्टर से 5 हजार की घूस लेते हुए शिक्षा विभाग में पदस्थ रिश्वतखोर क्लर्क को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए क्लर्क का नाम पवन कुमार साहू है। पीएफ के एडवांस के एवज में प्रधान पाठक से 5000 रुपये रिश्वत ले रहा था। घूस लेते एसीबी की टीम ने उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक बेरला के प्राथमिक शाला लाटा में पदस्थ युगल किशोर साहू को बेटे की शादी के लिए कुछ अग्रिम राशि लेने थी, जिसके लिए उन्होंने आंशिक अंतिम विकर्षण के लिए आवेदन किया था। आवेदन के बाद जब उन्होंने बेरला के बीईओ दफ्तर में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 पवन साहू से संपर्क किया तो उसने 4 लाख रुपये की तीन प्रतिशत के हिसाब से राशि घूस के तौर पर मांगी।

बताया जा रहा है कि आरोपी ने बेरला में प्राथमिक स्कूल के प्रधान पाठक से 4 लाख रुपये के आहरण के एवज में पैसों की मांग कर रहा था। रिश्वत न मिलने से प्रधान पाठक को वह लगातार घुमा रहा था। जिसकी वजह से परेशान होकर पीड़ित प्रधान पाठक ने इसकी सूचना ACB को दे दी। आज एसीबी की टीम ने आरोपी को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *