RaipurTop News

संतोष वर्मा की पावरफुल मोटिवेशन पुस्तक का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया विमोचन… सीएम ने कहा- युवाओं के लिए उपयोगी होगी ये किताब…

सरायपाली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों मोटिवेटर संतोष वर्मा की किताब ‘पावरफुल मोटिवेशन’ का विमोचन हुआ। इस दौरान मोटिवेशनल स्पीकर, कैरियर व लेखक संतोष वर्मा ने बताया कि छात्र-छात्राओं को पढ़ाई, लिखाई, याददाश्त, भूलने, मन नहीं लगने, बोल नहीं पाने में आ रही दिक्कतों को दूर करने के उद्देश्य से लगातार 25 सालों से मोटिवेशन करने एवं अनुभव के आधार पर इस तरह से परेशान युवा वर्ग छात्र-छात्राओं को ध्यान में रखते हुए इस पुस्तक को लिखे जाने की प्रेरणा मिली है।

जानकारी देते हुए बासीन सुहेला के रहने वाले मोटिवेशनल स्पीकर, कैरियर व लेखक संतोष वर्मा ने बताया कि उनके द्वारा वर्षों पहले यह महसूस किया गया कि अनेक छात्र-छात्राएं, युवा वर्ग, व्यवसाई व अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों को पढ़ने, लिखने, बोलनेज़ आत्मविश्वास की कमी जैसे कमियों से जूझ रहे हैं।

I

इस कमी की कमी से प्रतिभा होने के बावजूद उन्हें वह सफलता नहीं मिल पा रही है। संतोष वर्मा ने बताया कि उनकी शिक्षा MBA, एमए, पीजी (पर्सनल मैनेजमेंट) व पीजीडीसीए तक है तथा उसे पूर्व में स्किल डेवलपमेंट (गवर्नमेंट सेक्टर), मारुति सुजुकी पावर प्लांट व अन्य संस्थानों में उन्हें 17 वर्षों का अनुभव है। तथा वर्तमान में रायपुर स्थित स्काई ऑटोमोबाइल मारुति सुजुकी में मानव संसाधन प्रबंधक पद पर पदस्थ है। अभी तक वे 25,000 से अधिक छात्र-छात्राओं, पालको, शिक्षकों, व्यवसायियों व कर्मचारियों को जीवन में सफलता, सशक्त व्यक्तित्व व विकास के विषय पर मोटिवेट कर चुके हैं। नौकरी करने के बावजूद भी समय निकाल कर जरूरतमंद व कठिनाई आ रही लोगों को मोटिवेट करते हैं। इस कार्य के लिए वे कोई शुल्क नहीं लेते हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा संतोष वर्मा द्वारा सामाजिक व शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे बेहतर कार्य को देखते हुए व उनके द्वारा लिखित पुस्तक पावरफुल मोटिवेशनल – सशक्त व्यक्तित्व विकास पुस्तक का विमोचन विगत 23 फरवरी को छत्तीसगढ़ कुर्मी क्षत्रिय समाज द्वारा आयोजित महाअधिवेशन में विमोचन किया। पुस्तक विमोचन के पश्चात कहा कि यह पुस्तक सभी आयु वर्ग के लिए बहुत ही उपयोगी वह मार्गदर्शक के रुप में पहचान बनाएगी। कुल 88 पेज का यह पुस्तक मात्र ₹200 में उपलब्ध है।

Comment here