Latest NewsMISCTop News

राजिम जयंती के भव्य कार्यक्रम में CM भूपेश समेत समाज के हज़ारों लोग पहुंचे त्रिवेणी संगम.. साहू समाज के तमाम दिग्गज हुए शामिल..

राजिम 07 जनवरी, 2020। भक्त माता राजीव जयंती महोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महोत्सव को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजिम में मेला के सुब्यवस्थित संचालन के लिए मेला स्थल का चयन किया जायेगा। उन्होंने कलेक्टर को 15 एकड़ तक भूमि चयन करने के निर्देश दिए । यहां भव्य भवन भी बनाया जाएगा। जिसे भक्त माता राजिम के नाम से नामकरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की अंतर राशि किसानों के खाते में पहुंचेगी। इस संबंध में कोई सशंय नही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्तर की राशि के लिए बजट में प्रस्ताव पारित किया जाएगा। श्री बघेल ने कहा कि राज्य की संस्कृति को बढ़ावा देने का काम राज्य सरकार ने तेजी से किया है जिसके फलस्वरूप छत्तीसगढ़ वासियों को खुद का सरकार होने का एहसास हो रहा है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू के प्रस्ताव पर राजिम कुंभ का नाम बदलकर राजिम पुन्नी रखा गया और यहीं से छत्तीसगढ़ की संस्कृति को उभारने और सँवारने का क्रम लागातार जारी है।
इस अवसर पर गृह, जेल, लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजिम भक्तिन माता की जयंती एवं नववर्ष की बधाई देते हुए कहा कि साहू समाज एक संगठित समाज के रूप में जाना जाता है। यह समाज अन्य समाज को भी दिशा दे सकता है। आज साहू समाज सामाजिक समरसता का सबसे बड़ा उदाहरण है। मंत्री श्री साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति, बोली, रहन-सहन और परम्परा को आगे बढ़ाना प्रदेश शासन का प्रमुख उद्देश्य है। इसे ध्यान में रखते हुए राजिम महाकुंभ का नाम बदलकर राजिम माघी पुन्नी मेला के नाम से आयोजन किया जा रहा है।। श्री साहू ने कहा कि सरकार के योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम ब्यक्ति तक पहुंचे । उन्होंने समाज को दिखावा से दूर रहने का आग्रह भी किया । अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू ने अपने उद्बोधन में साहू समाज की आराध्य देवी माता कर्मा जयंती के अवसर पर शासन द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित किये जाने पर मुख्यमंत्री का आभार ब्यक्त किया।
इस अवसर पर   अवसर पर रायपुर संभाग अध्यक्ष प्यारेलाल साहू और दुर्ग संभाग अध्यक्ष आनंद साहू के सहयोग से विशाल स्वास्थ्य शिविर केे आयोजन किया गया। जिसमें एक हजार से ज्यादा समाज के युवाओं ने रक्तदान किया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अध्यक्षता अखिल भारतीय साहू समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयदत्त क्षीर सागर के साथ अति विशिष्ट अतिथि के रूप में मंत्री ताम्रध्वज साहू, पूर्व मंत्री एवं विधायक धनेंद्र साहू, साहू समाज के राष्ट्रीय महासचिव रामलाल गुप्ता, सांसद द्वय अरुण साव, चुन्नीलाल साहू, प्रदेश साहू संघ के संरक्षक विपिन साहू के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मोतीलाल साहू, महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्षा ममता साहू, पूर्व मंत्री कृपाराम साहू, पूर्व मंत्री रमशिला साहू, पूर्व सांसद चंदूलाल साहू, डॉक्टर लखन लाल साहू, चंद्रशेखर साहू, दीपक ताराचंद साहू, विधायक दिलेश्वर साहू, छन्नी साहू, शकुंतला साहू, रंजना साहू के साथ विशेष अतिथि के रूप में समाज के पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक के साथ समाज के अन्य राष्ट्रीय एवं प्रदेश के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी, संरक्षक विपिन साहू, महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्षा डॉक्टर ममता साहू, प्रभारी महामंत्री प्रवीण साहू, उपाध्यक्ष तुलसी साहू, सरिता साहू के साथ युवा प्रकोष्ठ से राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू, प्रदेश युवा प्रकोष्ठ संयोजक सुरजीत साहू, प्रभारी महामंत्री योगेश साहू, रायपुर संभाग संयोजक प्यारे लाल साहू, दुर्ग संभाग अध्यक्ष आनंद साहू, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोज कुमार साहू, महामंत्री पवन साहू, उपाध्यक्ष ओम प्रकाश साहू,  वारेन साहू ,मनीष साहू ,दिलीप साहू ,गौतम साहू, लोकेश साहू , दुर्गेश साहू, आनंद साहू , राजेश साहू, सुरेंद्र साहू के साथ प्रदेश के अन्य पदाधिकारी, जिला साहू संघ, तहसील साहू संघ, परीक्षेत्रीय साहू संघ एवं समाज के समस्त प्रकोष्ठ जुटे हुए थे।

Comment here