Latest NewsMISCPoliticsRaipurTop News

नए साल में भूपेश कैबिनेट की पहली बैठक आज.. किसानों, कर्मचारियों और युवाओं को मिल सकती है खुशखबरी..

रायपुर। नए साल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज पहली बार मंत्रीमंडल की कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। भूपेश कैबिनेट की महत्वपूर्ण और नये साल की पहली बैठक होगी। इस बैठक में जहां किसानों, कर्मचारियों और युवाओं के लिए खुशखबरी का कयास लगाया जा रहा है वहीं शिक्षकों ने भी इस बैठक से कई उम्मीदें जताई है।

मुख्यमंत्री निवास में होने वाली कैबिनेट बैठक के 2 दिन पहले ही मुख्य सचिव ने घोषणा पत्र के बिंदुओं को लेकर समीक्षा की थी, लिहाजा घोषणा पत्र के किन किन वादों को इस साल पूरा किया जाना है, उसे लेकर भी आज की बैठक में चर्चा हो सकती है। वहीं नए साल में सरकार के संकल्प पर भी कैबिनेट की बैठक में चर्चा होगी।

बैठक में धान खरीदी की समीक्षा होगी, वहीं धान खरीदी को लेकर प्रदेश में आ रही शिकायतों को दूर करने को लेकर भी नए निर्देश जारी हो सकते है। अगले महीने राज्य का आम बजट आ रहा है, बैठक में विभागों के प्रस्ताव पर भी बैठक में चर्चा के साथ साथ राज्यों के किन किन मुद्दों को केंद्र के बजट में सम्मलित कराया जाना है उन मुद्दों पर निर्णय हो सकता है।

तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 जनवरी को दोपहर 1 बजे रायपुर के पंडरी स्थित गुरूद्वारे में गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर आयोजित प्रकाश पर्व समारोह में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री बघेल की अध्यक्षता में शाम 5 बजे उनके निवास पर केबिनेट की बैठक आयोजित की गई है।

Comment here