Latest NewsPoliticsRaipurTop News

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा कर तय करेगी पंचायतों के उम्मीदवार, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मैदान में उतरेंगे कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार..

रायपुर 02 जनवरी, 2020। पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को लेकर बेहद अहम घोषणा करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पंचायत चुनावों में भी कांग्रेस की एकतरफा जीत का दावा करते हुये कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा कर पंचायती राज संस्थाओं के उम्मीदवार तय करेगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे। जिला के प्रभारी पदाधिकारियों और जिला कांग्रेस अध्यक्षों को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दिये है कि जिला पंचायत सदस्य और जनपद पंचायत सदस्य हेतु कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार के नामों की सर्वानुमति बनाकर घोषणा की जायेगी। ग्राम पंचायतों के सरपंच और पंच के लिये संबंधित ग्राम पंचायतों के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता प्रत्याशी तय करेंगे। जिला पंचायत हेतु जिलों के प्रभारी मंत्री, संबंधित ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक, पूर्व विधायक, सांसद, पूर्व सांसद और कांग्रेस प्रत्याशियों, वरिष्ठ कांग्रेसजनों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श कर आपसी समन्वय स्थापित कर जीतने योग्य प्रत्याशियों के नाम तय करने के निर्देश जिला के प्रभारी पदाधिकारियों और जिला कांग्रेस अध्यक्षों को दिये गये है।

इसी तरह जनपद पंचायत हेतु संबंधित ब्लाकों के जिला कांग्रेस द्वारा नियुक्त प्रभारियों को निर्देशित किया गया है अपने प्रभार क्षेत्र में जाकर जीतने योग्य प्रभारियों के नाम संबंधित ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक, पूर्व विधायक, सांसद, पूर्व सांसद, कांग्रेस प्रत्याशियों, वरिष्ठ कांग्रेसजनों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा कर तय करें।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने का हरसंभव प्रयास के निर्देश सभी जिलों और ब्लाक के प्रभारी पदाधिकारियों, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, विधायकों, विधानसभा प्रत्याशियों, सांसदों, सांसद प्रत्याशियों को दिये गये है। जिला पंचायत क्षेत्रों और जनपद क्षेत्रों में सर्वानुमति नहीं बन पाने पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मार्गदर्शन लेने के लिये कहा गया।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के मजदूर किसान इस बात को बखूबी समझते हैं कि उन्हें 2500 रुपये धान का दाम देने का काम कांग्रेस की सरकार भूपेश बघेल की सरकार ने अपने संसाधनों से किया है। किसानों की 11000 करोड़ की कर्ज माफी भी छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भूपेश बघेल सरकार ने अपने संसाधनों से की है। भाजपा ने तो अपने शासनकाल में 5 साल तक 300 रू. बोनस देंगे बोलकर नहीं दिया 2100 रुपए धान का समर्थन मूल्य नहीं दिया। भाजपा की केंद्र सरकार ने शर्त लगाई है कि किसानों को 2500 रू. नहीं बल्कि मोदी सरकार का समर्थन मूल्य 1815 रू. दिया जाए। भाजपा के किसान विरोधी चरित्र को छत्तीसगढ़ के किसान बखूबी जानते हैं समझते हैं। वे जानते हैं कि एक भी भाजपा नेता ने, भाजपा सांसद, विधायक, पंचायत प्रतिनिधि ने किसान मजदूरों के हित में आवाज नहीं उठाई। किसान विरोधी पार्टी भाजपा के नेताओं के वास्तविक चरित्र को छत्तीसगढ़ की ग्रामीण जनता बखूबी समझ रही है, जान रही है।

Comment here