DurgLatest NewsMISCTop News

मोबाइल टावर लगाने के नाम पर की 62 लाख की ठगी, ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाश

दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की दुर्ग पुलिस (Durg Police) ने ठगी के एक बड़े मामले का खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक ये गैंग (Thug Gang) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और दिल्ली (Delhi) के कई इलाकों में लोगों को अपने जाल में फंसा चुका है. पुलिस ने गिरोह के 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं इस गैंग से जुडे अन्य 8 लोगों की तलाश की जा रही है. दुर्ग जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने मंगलवार को एक पत्रकारवार्ता लेकर पूरे गैंग का खुलासा किया गया.

ऐसे करते थे ठगी

दुर्ग एसएसपी अजय यादव ने बताया कि दुर्ग जिला पुलिस को खुर्सीपार में रहने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर सफलता प्राप्त हुई है. उन्होंने बताया कि खुर्सीपार में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला मनोरमा जैन से आरोपियों द्वारा मोबाइल टावर लगाने और एलआईसी मेच्यूरिटी का पैसा दिलाने के नाम पर करीब 62 लाख की ठगी की गई थी. जब इस ठगी के मामले को विवेचना में लिया गया तो सारे मामले का खुलासा हुआ और आरोपियों तक पुलिस पहुंची.

एसएसपी अजय यादव के अनुसार आरोपी बेहद ही शातिराना अंदाज में देश के कई इलाकों में लोगों को ठगा है. अब तक इनके द्वारा करीब 100 लोगों से 6 करोड़ तक की ठगी का खुलासा हुआ है. पुलिस ने गिरोह के 7 आरोपियों को फिलहाल गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से पुलिस ने चेक बुक, मोबाइल फोन, एटीएम पैन कार्ड आदी जब्त किया है. पुलिस के अनुसार आरोपियों को रिमाण्ड में लेकर और भी पूछताछ की जाएगी. एसएसपी अजय यादव ने संभावना जताई कि आरोपियों से पूछताछ में और भी कई ठगी के मामलों का खुलासा होगा.

Comment here