DurgEntertainmentLatest NewsMISCPoliticsRaipurSportsTechnologyTop NewsVideo

नए साल पर छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली कई सौगातें, पुलिस कर्मियों के प्रतिभावान बच्चों को इंजीनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई होगी मुफ्त

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस के नये मुखिया ने नये साल पर प्रदेश पुलिस के जवानों के लिए कई योजनाओं की घोषणा की है। जिसके तहत पुलिसकर्मियों को घर, बच्चों की निशुल्क पढ़ाई, आउट ऑफ टर्न प्रमोशन, मानवाधिकार सेल जैसी कई योजनाएं शामिल हैं। इंजीनियरिंग और मेडिकल में दाखिला पाने पुलिसकर्मियों के होनहार बच्चों का पूरा खर्च अब पुलिस विभाग उठायेगा। यही नहीं पुलिसकर्मियों के प्रतिभाशाली बच्चों की कोचिंग व उनके रहने-ठहरने का इंतजाम भी विभाग की तरफ से किया जायेगा। डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर पुलिसकर्मियो व उनके परिजनों को मिलने वाली सौगात की जानकारी दी।

डीजीपी ने कहा कि, छत्तीसगढ़ पुलिस का एकमात्र उद्देश्य गरीब, मजदूर, किसान, महिलाओं और बच्चों को सुरक्षा प्रदान करना होगा। छत्तीसगढ़ पुलिस हर जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहेगी और आम जनता के मन से अपराधियों का खौफ दूर करना उनका पहला काम होगा। इसके लिए अच्छे काम करने वाले पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन भी दिया जाएगा। इसके अलावा हर जिले में पुलिस कर्मी और उनके परिवार के लिए ड्राई कैंटीन की व्यवस्था की जाएगी, जहां आर्मी की तर्ज पर सस्ते सामनों की उपलब्धता का प्रयास किया जाएगा। वहीं पुलिस हाउसिंग के लिए ‘स्नेह छाया’ योजना के जरिए पुलिस कर्मियों को निजी आवास उपलब्ध कराए जाने की योजना बनाई गई है। राज्य सरकार ने इस योजना को अनुमति दी तो जल्द ही इसका लाभ मिलेगा।

Comment here